- Breaking News, नागपुर समाचार, मनपा

नागपुर समाचार : 3 जनवरी तक बंद रहेंगे नगर निगम के स्कूल : मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बि.

10वी और 12वी की परीक्षाओं के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं 

नागपुर : कोविड -19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नागपुर नगर निगम के स्कूल 3 जनवरी, 2021 तक बंद रहेंगे. इस संबंध में, मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी ने बुधवार को आदेश जारी किए. सरकार द्वारा जारी दिशा-निदेर्शो के अनुसार ऑनलाइन शिक्षा जारी रहेगी, ताकि विद्यार्थियों को स्कूल बंद होने पर भी पढ़ाई बंद न करनी पड़े. विशेष रूप से, महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक परीक्षाओं की 10वीं और 12 वीं की पूरक परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेगी. 

नागपुर महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना की घटना कुछ नियंत्रण में है. हालांकि, कोविट के वैश्विक प्रकोप को देखते हुए खतरे से बचा नहीं जा सकता है. कोरोना की दुसरी लहर दुनिया के कई देशों में दिखाई दे रही है. दिल्ली सहित भारत के कुछ राज्यों में कोविड की व्यापकता को देखते हुए, महाराष्ट्र में समान लहर की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. दिवाली के बाद, नागपुर शहर में कोरोना मामलों की संख्या भी धीरे-धीरे बढ़ रही है, इसलिए नागरिकों को आगे के खतरे से बचने के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता है.

पिछले आठ महीनों से बंद पड़े स्कूलों को फिर से 13 दिसंबर, 2020 से खोलने का फैसला लिया गया था. हालांकि, कोविड़ की स्थिति और संभावित खतरे को देखते हुए. निर्णय बदल दिया गया और 3 जनवरी, 2021 तक स्कूल को बंद रखने के लिए एक नया आदेश जारी किया गया.

इस आदेश के कार्यान्वयन के संबंध में नगर निगम और जिला परिषद के शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारी को समन्वय और निगरानी करना है. आदेश में भी स्पष्ट किया गया है कि दिशा-निर्देशों का अनुपालन नहीं होने की स्थिति में संक्रामक रोग नियंत्रण अधिनियम, 1897 और भारतीय दंड संहिता, 1860 की धारा 188 के अनुसार संबंधित व्यक्ति के खिलाफ दंडात्मक / कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *