- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर : गोवारी पुल पर भारी वाहनों पर रोक लगाएं, विटिए का पुलिस आयुक्त को ज्ञापन 

पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार को ज्ञापन सौंपते हुए विटिए के पदाधिकारी 

नागपुर : सीताबर्डी के गोवारी फ्लाईओवर से रात के वक्त बड़ी संख्या में भारी ट्रकों की आवाजाही होने से फ्लाईओवर को नुकसान पहुंच सकता है. इस बारे में विदर्भ टैक्सपेयर्स एसोसिएशन (वीटीए) के प्रतिनिधिमंडल ने उपाध्यक्ष हेमंत त्रिवेदी के नेतृत्व में पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा. इसमें बीटीए ने गोवारी फ्लाईओवर पर भारी ट्रकों की आवाजाही पर रोक लगाने की मांग की. वीटीए ने इस बाबत मुख्य? अभियंता, सार्वजनिक निर्माण कार्य? विभाग को भी पत्र प्रेषित किया.

उपाध्यक्ष हेमंत त्रिवेदी ने बताया कि वीटीए को ऐसी सूचना मिली है कि गोवारी फ्लाईओवर का स्ट्रक्चर भारी वाहनों के अनुरूप नहीं है. शुरुआत में इस पुल के दोनों ओर ऊंचाई प्रतिबंध के बैरियर लगाए गए थे, जो समय के साथ क्षतिग्रस्त हो गए, अब कोई बैरियर न होने से रात के वक्त बेरोक-टोक ट्रकों का आना-जाना हो रहा है. इस पर अंकुश लगाना आवश्यक है. अन्यथा ट्रकों की तेज रफ्तार जानलेवा हादसों का कारण बन सकती है. 

सचिव तेजिंदरसिंह रेणु ने कहा कि इन भारी ट्रकों से धीरे-धीरे पुल के आरसीसी स्ट्रक्चर को नुकसान हो रहा है, जो ऐसे भारी यातायात व वजन को संभालने के लिए नहीं बना है. यदि बाद में इसके स्ट्रक्चर को कोई नुकसान होता है तो जीवन सुरक्षा सहित इसका भार कर दाताओं पर पड़ेगा. अत: अविलंब इस पुल के दोनों ओर ऊंचाई प्रतिबंध के लिए बैरियर लगाने के निर्देश दिए जाने चाहिए. इसके बाद गोवारी पुल से यातायात को विनियमित करने के निर्देश जारीहो ने चाहिए. इस पर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बीटीए की जागरूकता व सुझाव की प्रशंसा की और शीघ्र ही इस बाबत उचित कार्रवाई करने के निर्देश देने का आश्वासन दिया. प्रतिनिधिमंडल में बीटीए के सहसचिव अमरजीत सिंह चावला का भी समावेश था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.