- Breaking News, क्राईम खबर , नागपुर समाचार

नागपुर : नेपाल की लड़की, लख़नऊ में हुआ कई बार दुष्कर्म, बनायीं गयी ब्लू फिल्म, मामला हुआ ‘नागपुर’ में दर्ज 

नेपाल की लड़की, लख़नऊ में हुआ कई बार दुष्कर्म, बनायीं गयी ब्लू फिल्म, मामला हुआ ‘नागपुर’ में दर्ज 

नागपुर : उत्तरप्रदेश के हाथरस, बलरामपुर के बाद अब उत्तरप्रदेश की राजधानी लख़नऊ में दुष्कर्म का मामला सामने आया है ,लेकिन ये मामला उत्तरप्रदेश के लख़नऊ में दर्ज नहीं हुआ तो इसको महाराष्ट्र के नागपुर में दर्ज करवाया गया और अब नेपाल की रहने वाली पीड़िता को इंसाफ की आस है, दरअसल मामला ऐसा है की दुष्कर्म पीड़िता नेपाल के काठमांडू की रहने वाली है मां की मौत के बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली, बेसहारा युवती वर्ष 2018 में नौकरी की तलाश में भारत आई, एक नेपाली दोस्त की मदद से करीब 6 माह तक नोएडा स्थित एक इवेंट कंपनी में काम किय, करियर न देख काम की तलाश में सूरत पहुंची और रिसेप्शनिस्ट की नौकरी करने लगी, वहां सूफी विश्वकर्मा नामक नेपाली युवती से दोस्ती हुई, वह उसी के साथ रहने लगी। सूफी ने उसे दुबई जाने के सपने दिखाए और वहां रह रहे एक साफ्टवेयर इंजीनियर प्रवीण जयपाल यादव से उसकी कई बार बात कराई, सूफी के अनुसार वह उसका मुंहबोला भाई था, प्रवीण दुबई से आया तो उससे मिलाने उसके साथ लखनऊ पहुंची।

इस बीच किसी बहाने सूफी ने पीड़िता से डेड़ लाख रुपए उधार भी लिए, पीड़िता के पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज भी कब्जे में ले लिए। पीड़िता ने जब पैसे मांगी तो वह उसे छोड़कर चली गई, पीड़िता ने यह बात प्रवीण काे भी बताई। परेशानी समझकर प्रवीण ने उत्तर प्रदेश के फैजाबाद रोड स्थित चिनहट में एक होटल में उसके रहने का इंतजाम कर दिया। आरोप है कि उस होटल में प्रवीण ने पीड़िता को मादक पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया, इसके बाद प्रवीण ने उसे अपने एक मित्र के घर में रखा, जहां 7 दिनों तक दुष्कर्म किया, और अपने रसूख को दिखाते हुए उसने पीड़िता को बताया की उसका भाई फौज में है, और पीड़िता पर दबाव बनाने के लिए एक सिपाही को भी घर पर बुलाया।

इस दगाबाजी की पूरी कहानी पीड़िता ने नागपुर में रहने वाली नेपाली दोस्त को बताई और मदद मांगी उसकी महिला दोस्त ने ये बात अपने पति को बताई जो नागपुर के काेराड़ी इलाके के रहते है, उसने पति ने ओला कैब से पीड़िता को नागपुर बुलाया और पीड़िता लखनऊ से सहेली के घर पहुंची, नेपाली युवती ने जब कोराड़ी पुलिस को आपबीती बताई तो पुलिस ने मामले के साक्ष्य की जानकारी निकाली और प्राथमिक तौर पर सभी जानकारी सही निकली ,पीड़िता ने पुलिस को ये भी बताया की आरोपी प्रवीण ने उसकी ब्लू फिल्म बना ली थी और उसे सोशल मीडिया पर पासवर्ड चेंज कर अपलोड कर दिया था।  

काेराड़ी के थानेदार वजीर शेख ने युवती की शिकायत पर ‘जीरो की क्राइमी’ के तहत पीड़िता की एक अन्य सहेली व आरोपी सूफी विश्वकर्मा तथा प्रवीण यादव के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। घटनास्थल उत्तरप्रदेश के लखनऊ से जुड़ा होने के कारण कोराड़ी थाने के पुलिस दल के साथ पीड़िता को लखनऊ के चिनहट थाने के लिए टूरिस्ट कार से रवाना किया गया, प्रकरण की जांच अब चिनहट पुलिस करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *