- Breaking News, कोविड-19, नागपुर समाचार, मनपा

नागपुर : सभी सफाईकर्मियों का कोविड-19 निरिक्षण करे, महापौर संदीपजी जोशी ने दिया निर्देश

सभी सफाईकर्मियों का कोविड-19 निरिक्षण करे, महापौर संदीपजी जोशी ने दिया निर्देश 

नागपुर : शहर की स्वच्छता और नागरिकों के स्वास्थ्य के लिए सफाई कर्मी नियमित रूप से दिन-रात काम कर रहे हैं. नागरिकों के स्वास्थ्य के लिए काम करने वाले सभी सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना नागपुर महानगरपालिका की जिम्मेदारी है. मेयर संदीप जोशी ने इस संबंध में निर्देश दिया है कि जोनल स्तर पर सभी सफाई कर्मियों का कोविड का  परीक्षण किया जाए, महापौर संदीप जोशी ने कोविड-19 महामारी और सफाई कर्मचारियों के मुद्दों को लेकर सोमवार को एक समीक्षा बैठक की.

डॉ. पंजाबराव देशमुख स्मृति स्टैंडिंग कमेटी हॉल में हुई इस बैठक में, स्थायी समिति के अध्यक्ष विजय (पिंटू) झलके, सत्ताधारी पार्टी के नेता संदीप जाधव, स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष वीरेंद्र कुकरेजा, अतिरिक्त सचिव संजय निपाने, उपायुक्त डॉ प्रदीप दासरवार, चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय चिलकर, अतिरिक्त चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भावना सोनकुसले, स्वास्थ्य विभाग के राजेश लवारे, किशोर मोटघरे, अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष जयसिंह कछवाह, नागपुर महानगरपालिका शाखा के अध्यक्ष प्रदीप महतो, मोती जनवारे आदि उपस्थित थे.

नागपुर महानगरपालिका ने हाल ही में ‘आपली बस’ में मोबाइल कोविड परीक्षण केंद्र स्थापित किए हैं. प्रत्येक जोन के सभी सफाईकर्मियों को इन परीक्षा केंद्रों द्वारा परीक्षण किया जाना चाहिए. जो मरीज कोरोना पॉजिटिव हैं और जोखिम में हैं. उनका इलाज निगम के इंदिरा गांधी अस्पताल, आइसोलेशन अस्पताल और आयुष अस्पताल में किया जाएगा. महापौर संदीप जोशी ने कहा कि निगम के तीनों अस्पतालों में नागपुर महानगर पालिका के सभी कर्मचारियों के लिए आरक्षित बेड उपलब्ध कराए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.