- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर : मनीष नगर फ्लाईओवर मार्ग खुलने की संभावना बनी

बडा काम निपटा : मिलेगी बडी राहत

नागपुर : मनीष नगर फ्लाईओवर को लेकर आखिरकार मेट्रो प्रबंधन जागृत हुआ है और एक बड़े कार्य का निपटारा कर निर्माण कार्य की बड़ी बाधा दूर कर ली. पिछले काफी समय से यह प्रोजेक्ट कछुआ गति से जारी था. शुक्रवार को मेट्रो को 4 घंटे का ब्लॉक रेलवे से मिला, जिसके बाद एक कठिन चुनौती को पार किया गया. इसके साथ ही संपूर्ण प्रोजेक्ट के जल्द खुलने के आसार बढ़ गए हैं.

शुक्रवार मध्यरात्रि को महा मेट्रो ने 4 घंटे रेल सेवा रोक कर कार्य पूर्ण कर लिया गया. शहर में पहली बार किसी प्रोजेक्ट के लिए 4 घंटे का ब्लॉक मिला. मनीष नगर रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर मार्ग तैयार करने के लिए कुल 64.8 मीटर लंबाई के गर्डर की आवश्यकता थी. उसमें से 19.00 मी. का कार्य महा मेट्रो ने पहले ही पूर्ण कर लिया था. बची हुई 45.00 मी. लंबाई स्टील गर्डर की लांचिंग महा मेट्रो ने पूर्ण किया. गर्डर 60 टन क्षमता का है. गर्डर को आधार देने के लिए लगभग 450-500 टन स्टील का उपयोग किया गया है.

इस फ्लाईओवर का इंतजार काफी दिनों से किया जा रहा है. इसके कारण जहां वर्धा रोड में भी यातायात नहीं खुल पा रहा है, वहीं मनीष नगर और बेसा वाले को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.