- Breaking News, कोविड-19, नागपुर समाचार

कोव्हिड बेड की संख्या बढाई जाए : महापौर संदीपजी जोशी

नागपुर : नागपुर में कोरोना रोगियों की संख्या और मृत्यु दर बढ़ रही है. मृत्यु दर कम करने के लिए समय पर उपचार जरूरी है. इसके लिए, निजी अस्पतालों को तुरंत बेड की संख्या बढ़ानी चाहिए. आईसीयू बेड की संख्या बढ़ाने के लिए पहल की जानी चाहिए. महापौर संदीप जोशी और मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी ने ये अपील की है.

महापौर ने कहा कि नागपुर में संक्रमण को देखते हुए उपाय किए जाने की आवश्यकता है. सरकारी अस्पतालों पर भी तनाव बढ़ रहा है. कुछ निजी अस्पतालों को अनुमति दी गई है, जो अस्पताल कोविड अस्पताल बनाने के लिए आगे आएगा, उसे अनुमति दी

जाएगी. इसके अलावा, निजी डॉक्टरों की भागीदारी के साथ भविष्य में उपाय किए जाने की आवश्यकता है. इस संबंध में निगम मुख्यालय में गुरुवार को बैठक हुई. अध्यक्षता मेयर संदीप जोशी ने की. इस दौरान डिप्टी मेयर मनीषा कोठे, स्थाई समिति अध्यक्ष विजय झलके, आयुक्त राधाकृष्णन बी, स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष वीरेंद्र कुकरेजा, अतिरिक्त आयुक्त जलज शर्मा, राम जोशी और संजय निपाने भी मौजूद थे.

महापौर ने कहा कि आइसीएमआर के अनुसार सितंबर में मरीजों की संख्या में जबरदस्त वृद्धि हो सकती है, इसलिए तैयारी जरूरी है. स्थिति नियंत्रण में लाने के लिए कठोर निर्णय लिए गए हैं. उन्होंने निजी अस्पतालों को एकजुट होकर संघर्ष करने की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.