- Breaking News, राजनीति, विदर्भ

गोंदिया समाचार : बार बार विद्युत आपूर्ति खंडित होने से अब मिलेगा छुटकारा, विधायक विनोद अग्रवाल के प्रयासों से 5 गाँवों को मिलेगी राहत

गोंदिया समाचार : तहसील के नवरगाव कला, आसोली, इर्रि, मोरवाही आदि के गाँव में विद्युत आपूर्ति बार बार खंडित होने से इन गाँवो के किसान, पीने के पानी के साथ ही धान की फसलों को पानी नही मिल पाने के संकट से जूझ रहे है। इसके साथ ही बिजली आपूर्ति खंडित होने से 10वीं बोर्ड के विद्यार्थियों को एन परीक्षा के समय शिक्षा का नुकसान उठाना पड़ रहा था।

इन गाँवो के करीब सैकड़ो लोगो ने गोंदिया के विधायक विनोद अग्रवाल से भेंट कर बिजली आपूर्ति की बार बार हो रही आंखमिचौली का स्थायी समाधान कर राहत देने की मांग की थी।

विधायक विनोद अग्रवाल ने ग्रामीणों का, किसानों का एवं विद्यार्थियों के मामले का त्वरित संज्ञान लेकर इस विषय को गम्भीरता लेते हुए विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षक अभियंता, कार्यकारी अभियंता से बातचीत कर इसके समाधान के निर्देश दिए।

विशेष है कि गोंदिया तालुका के नवरगावकला, आसोली, इर्रि, मोरवाही सहित कुछ आसपास के गाँव आमगांव तहसील की सीमा से लगे हुए है। इन गाँवो में विद्युत आपूर्ति आमगांव तहसील के कालिमाटी विद्युत वितरण केंद्र से होने के कारण आये दिन विद्युत आपूर्ति ठप्प होने क़ा खामियाजा इन गाँव को भुगतना पड़ता था। वर्तमान में खेतों में ग्रीष्मकालीन धान की फसल लगी हुई है। वही पीने के पानी का संकट भी गहराया हुआ। ऐसे में विद्युत आपूर्ति निरंतर जरूरी है।

किसानों की मांग थी कि उन्हें दूसरे विद्युत केंद्र से बिजली की आपूर्ति की जाए। इस मांग पर विधायक विनोद अग्रवाल ने महावितरण के वरीष्ठ कार्यकारी अभियंता आनंद जैन से बातचीत कर इन गाँवो को विद्युत आपूर्ति छोटा गोंदिया भीमघाट विद्युत केंद्र से करने के निर्देश देकर त्वरित समाधान करने की बात की।

विधायक विनोद अग्रवाल से मिले आदेश के बाद इन गाँवो को अब छोटा गोंदिया भीमघाट के विद्युत केंद्र की डीपी से जोड़ने का कार्य प्रशस्त हो गया है एवं जल्द ही उन्हें राहत प्रदान होगी। इसके अलावा रावणवाड़ी में अतिरिक्त विद्युत भार को भी ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाकर 5MVA की जगह बढ़ाकर 10MVA किया गया है। साथ ही चंगेरा और बटाना गांवों में भी नए सबस्टेशन प्रस्तावित किए गए है इससे भी ग्रामीण में लगातार हो रही विद्युत कटौती और अतिरिक्त भार से भी नागरिकों को राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *