- Breaking News, राजनीति

नागपुर समाचार : बॉलीवुड सिंगर अनुराधा पौडवाल बीजेपी में शामिल

नागपुर समाचार : मशहूर बॉलीवुड गायिका अनुराधा पौडवाल का शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में औपचारिक स्वागत किया गया, जब वह अपनी सदस्यता को औपचारिक रूप देने के लिए दोपहर करीब 1:15 बजे भाजपा कार्यालय पहुंचीं। इस समय, पौडवाल का भाजपा में शामिल होने का निर्णय आसन्न लोकसभा चुनावों के साथ मेल खाता है। चुनाव आयोग आज बाद में कुछ राज्यों में विधानसभा चुनावों के साथ-साथ चुनाव की तारीखों की घोषणा करने के लिए तैयार है।

अनुराधा पौडवाल 1990 के दशक में अपने भक्ति गायन के लिए प्रसिद्ध हुईं। 69 वर्ष की आयु में, वह संगीत के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण विरासत रखती हैं। पौडवाल के जीवन में सुख और दुख दोनों ही क्षण आये; उन्होंने 1969 में अरुण पौडवाल से शादी की, जो एसडी बर्मन के सहायक के रूप में काम करते थे और संगीतकार थे।

दंपति के दो बच्चे थे, बेटा आदित्य और बेटी कविता। दुखद बात यह है कि उनके बेटे का कई साल पहले निधन हो गया, जबकि अरुण पौडवाल ने 1991 में अंतिम सांस ली।

राजनीति तेज होने के साथ ही विपक्षी दल ‘इंडिया’ गठबंधन बनाने के लिए एकजुट हो गए हैं। वे आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को चुनौती देना चाहते हैं।

‘इंडिया’ गठबंधन में पच्चीस से अधिक दल शामिल हैं, जबकि एनडीए लगभग चालीस दलों से बना है, जिसके वर्तमान में 350 से अधिक सांसद हैं। हालाँकि, ‘इंडिया’ गठबंधन को विभिन्न राज्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है, क्योंकि कुछ क्षेत्रीय दलों ने स्वतंत्र रूप से चलने का फैसला किया है।

2019 के लोकसभा चुनावों में, मतदान सात चरणों में हुआ, जो 11 अप्रैल से शुरू हुआ और 19 मई को समाप्त हुआ। परिणाम 23 मई को घोषित किए गए, जिसमें 91 करोड़ से अधिक मतदाताओं ने भाग लिया, जिसमें 67 प्रतिशत मतदान हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *