- Breaking News, PRESS CONFERENCE, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : आदिवासी सशक्तिकरण के लिए संवाद और क्रियात्मकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 2 मार्च को आदिवासी संगोष्ठी का आयोजन

नागपुर समाचार : आदिवासी संगोष्ठी 2024 का आयोजन आदिवासी सशक्तिकरण के लिए संवाद और क्रियात्मकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आदिवासी औद्योगिक विकास प्रशिक्षण संस्था द्वारा 2 मार्च को धरमपेठ के वनमती ऑडिटोरियम में सुबह 9:30 बजे से किया जा रहा है. इस संगोष्ठी में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, आदिवासी विकास परिषद के अतिरिक्त कमिश्नर रविंद्र ठाकरे, डॉ अंबेडकर यूनिवर्सिटी आफ सोशल साइंसेज महू एमपी के वाइस चांसलर डॉक्टर रामदास आत्रंराम का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. यह जानकारी संस्था के सुशांत श्यामधुर्वे ने एक पत्र परिषद में दी. उन्होंने बताया कि इस संगोष्ठी में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा जो आदिवासी विद्यार्थियों के लिए बहुमूल्य साबित होगा. 

आदिवासी विकास परिषद के अतिरिक्त आयुक्त रविंद्र ठाकरे आदिवासी मुद्दों पर और शासन की नीतियों से बच्चों को अवगत करवाएंगे. इसके अलावा डॉ आंबेडकर सामाजिक विज्ञान विश्वविद्यालय के उप कुलपति रामदास आत्रराम सामाजिक समानता के लिए अपने अनुभव विद्यार्थियों से बाटेंगे साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में आदिवासी विद्यार्थियों का किस तरह से विकास हो सकता है आदि विषयों पर वह अपने विचार रखेंगे. श्यमधुर्वे ने आगे कहा कि आदिवासी जनजाति के लोग समाज की उसे मुख्य धारा से अभी भी नहीं जुड़े हैं, जिनमें उनका विकास संभव है इसी दृष्टिकोण के मध्य नजर संवाद सहयोग और क्रियात्मक रणनीति के माध्यम से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ताकि आदिवासी समुदाय को विकास की दिशा से जोड़ा जा सके पत्र परिषद में संस्था के पदाधिकारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *