- Breaking News, PRESS CONFERENCE, नागपुर समाचार, शिक्षा

नागपुर समाचार : 23 और 24 फरवरी 2024 को इंजीनियरिंग, विज्ञान और प्रौद्‌योगिकी (ICFTEST 2024) को अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन

नागपुर समाचार : नागपुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, नागपुर 23 और 24 फरवरी 2024 को इंजीनियरिंग, विज्ञान और प्रौद्‌योगिकी (ICFTEST 2024) में भविष्य के रुझान पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन कर रहा है। यह सम्मेलन सहयोग के लिए शोधकलोओं और चिकित्सकों के अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एक साथ लाने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है। ज्ञान का आदान-प्रदान और भविष्य के रुझानों के अनुसार पौड्‌योगिकी को आगे बढ़ाने के लिए नवीन समाधान तलाशना यह इसका उद्देश है। सम्मेलन शोधकर्ताओं, चिकित्सकों, शिक्षाविदों और छात्रों के रिसर्च पेपर इंजीनियरिंग में विविध ट्रैक में प्रस्तुत किये जायेंगे।

मुख्य अतिथि आईआईटी बॉम्बे के प्रोफेसर और डीन (आर एंड डी) डॉ. मिलिंद अबे और आरटीएम नागपुर विश्ववि‌द्यालय, नागपुर के डीन (विज्ञान और प्रौ‌द्योगिकी) डॉ. प्रशांत माहेश्वरी हैं। मुख्य वक्ता सैटिनल एआई एमएल लैब्स के संस्थापक और सीईओ और बिट्स पिलानी में प्रोफेसर डॉ. कार्तिक रमेश, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, फगवाड़ा में प्रोफेसर और मुख्य परिचालन अधिकारी डॉ. कुलदीप सक्सेना, पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ में यूआईईटी के प्रोफेसर प्रो. शंकर सहगल तथा आशा बालाजी, टीम लीडर – स्पेशल प्रोजेक्ट्स, मोनाश यूनिवर्सिटी, ऑस्ट्रेलिया और फिरदोज शेख, कंट्री हेड. ज्यूरिख यूनिवसिटी, स्विट्‌जरलैंड है।

सम्मेलन तकनीकी रूप से इंडियन एसोसिएशन ऑफ कार्डियोवास्कुलर-थोरेसिक सर्जन (IACTS), इंस्टीट्‌यूशन ऑफ इंजीनियर्स, भारत (IEI), द इंडियन सोसाइटी ऑफ हीटिंग, रेफ्रिजरेटिंग एंड एयर कंडीशनिंग इंजीनियर्स (ISHRAE), द इंस्टीट्यूशन ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियर्स (ETF), एडुस्किल्स फाउंडेशन, और क्वालिटी सर्कल फोरम ऑफ इंडिया (क्यूसीएफआई) द्वारा प्रायोजित है। सम्मेलन में नॅशनल इन्स्टिट्युट ऑफ टेक्नॉलॉजी, सरकारी संस्थानों, डीम्ड विश्ववि‌द्यालयों, स्वायत्त संस्थानों और निजी संस्थानों सहित भारत और विदेश के विभिन्न क्षेत्रों से कुल 250+ शोध पत्र प्राप्त हुए। सम्मेलन के दौरान विभिन्न ट्रैक में 174 शोध पत्र प्रस्तुत किये जायेंगे।

डॉ. अमोल देशमुख, प्रिंसिपल और डॉ. जगदीश चौधरी, डीन एकेडमिक्स सम्मेलन के अध्यक्ष हैं। प्रोफेसर सम्राट कविश्वर, डॉ. आशीष फांडे, डॉ. सोनिका कोचर, विविध विभाग प्रमुख और एनआईटी टीम इस आयोजन को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *