- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : जाति-पाति और धर्म से ऊपर उठकर करें लोगों की सेवा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की नवनियुक्त सरकारी कर्मचारियों से अपील

नागपुर समाचार : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सरकारी सेवा में नियुक्त हुए युवाओं को सुझाव दिया है कि सामाजिक जीवन में बदलाव लाने और जाति- पाति-धर्म से ऊपर उठकर लोगों की‌सेवा करने का कार्य करें.‌ केंद्र सरकार द्वारा आयोजित रोजगार‌मेले के तहत विभिन्न सरकारी‌विभागों और संस्थानों में नई भर्तियां‌देशभर में हो रही हैं. टेलीविजन प्रणाली के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र‌मोदी द्वारा 1 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किये गये. देशभर में 47 स्थानों पर रोजगार मेलों का आयोजन किया गया. सोमवार को नागपुर के सीआरपीएफ कैंप के मेन्स क्लब हॉल में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरित समारोह में केंद्रीय मंत्री गडकरी बोल रहे थे.

इस समय केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किये. इसमें विभिन्न सरकारी मंत्रालय और विभाग शामिल थे जिसमें राजस्व विभाग, गृह मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, रक्षा मंत्रालय, वित्तीय सेवा विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, जनजातीय मामलों का मंत्रालय और जनजातीय कार्य मंत्रालय, रेल मंत्रालय जैसे विभिन्न सरकारी मंत्रालय और विभाग का समावेश था.

गडकरी ने कहा कि ‘सरकारी नौकरियों के जरिये युवा एक नए क्षेत्र में दाखिल हुए हैं. यह उनके लिए बड़ा अवसर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सरकारी सेवा को ‘कर्मयोगी’ मानकर स्वीकार करने की अपील की. आप समाज के कल्याण के लिए काम करना हैं. गांव, गरीब और किसान का जीवन कैसे सुखद हो इसके लिए आपने प्रयास करना चाहिए. इस अवसर पर डीआईजी लोकेंद्र सिंह, जी. डी. पंढरीनाथ समेत सीआरपीएफ अधिकारियों की मंच पर प्रमुख उपस्थिति थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *