- Breaking News, नागपुर समाचार, बाजार

नागपूर समाचार : श्री जय प्रकाश द्विवेदी ने संभाली कम्पनी की बागडोर

वेकोलि के अध्यक्ष-सह-प्रबन्ध निदेशक का पदभार ग्रहण किया

नागपूर समाचार : कोयला खनन में विशेष योग्यता के लिए जाने जाने वाले श्री जय प्रकाश द्विवेदी ने आज वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) के अध्यक्ष-सह-प्रबन्ध निदेशक का पदभार संभाला। इस अवसर पर वेकोलि के निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) श्री ए के सिंह, मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री अजय मधुकर म्हेत्रे, सभी महाप्रबंधक तथा वरिष्ठ अधिकारीगण ने श्री द्विवेदी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।             

इसके पूर्व श्री द्विवेदी वेकोलि मुख्यालय में निदेशक तकनीकी (संचालन) के पद पर कार्यरत थे। साथ ही उन्होंने कंपनी के निदेशक (कार्मिक) का अतिरिक्त पदभार भी संभाला है। श्री द्विवेदी को कोल माइनिंग उद्योग में 36 वर्षों से अधिक का समृद्ध अनुभव प्राप्त है। उन्होंने आईआईटी-बीएचयू वाराणसी से खनन इंजीनियरिंग में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद वर्ष 1986 में एक खनन अभियंता के रूप में कोल इंडिया में अपने करियर की शुरुआत की। वेकोलि में अपनी सेवाएँ देने से पूर्व वें अपने कार्यकाल के दौरान कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनियों एसईसीएल, ईसीएल और एनसीएल में भी अपनी सेवाएं दे चुके है।

श्री द्विवेदी ने चीन, फ्रांस और दक्षिण अफ्रीका सहित भारत में कई खनन गतिविधियों के कार्यक्रमों में शिरकत की है। खनन के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स द्वारा ‘सर्वश्रेष्ठ अभियंता पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया है। उनके इस दीर्घ अनुभव का वेकोलि को निश्चित ही लाभ मिलेगा। श्री जे. पी. द्विवेदी के सीएमडी का कार्यभार ग्रहण करने से वेकोलि में हर्ष व्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *