- Breaking News, PRESS CONFERENCE, धार्मिक , नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : टेकड़ी गणेश मंदिर में 29 को तिल चतुर्थी पर 900 किलो रेवड़ी का प्रसाद होगा वितरित

भक्तों से हार फूल और प्रसाद साथ ना लाने की अपील

नागपुर समाचार : पौष तिल चतुर्थी के अवसर पर नागपुर के स्वयंभू टेकड़ी गणेश मंदिर में 29 जनवरी को तिल चतुर्थी बड़ी धूमधाम से मनाये जाने की जानकारी मंदिर के अध्यक्ष विकास लिमये और सचिव श्रीराम कुलकर्णी ने संयुक्त रूप से एक पत्र परिषद में दी. उन्होंने आगे बताया कि इस पावन अवसर पर मंदिर में आने वाले भक्तों के लिए विविध प्रकार की सुविधाओं की व्यवस्था की गई है. 29 जनवरी को मंदिर में सुबह 4:00 बजे मंगल आरती श्याम सुंदर अग्रवाल, कमल किशोर अग्रवाल व श्रीमती विजय मूलचंद मालू के हाथों संपन्न होगी।

मंदिर को विशेष रूप से सजाया गया है और आकर्षक रोशनी की व्यवस्था भी की गई है जिससे मंदिर की छवि देखते ही बनती है इस बार भक्तों के लिए 900 किलो रेवाड़ी का प्रसाद मंदिर में उपलब्ध होगा जिसे भक्तों में वितरित किया जाएगा, विविध कार्यों को करने के लिए अलग-अलग 10 समितियां गठित की गई है, जिसे मंदिर के जिम्मेदार लोग अपनी निगरानी में रखेंगे. कुलकर्णी ने बताया कि भक्तों के जूते चप्पल रखने की व्यवस्था मॉडल हाई स्कूल और एमपी बस स्टैंड के पास की गई है यहीं पर पेयजल की व्यवस्था भी होगी दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिकों के लिए ई-रिक्शा की निशुल्क व्यवस्था मंदिर की तरफ से की गई है. दर्शन के लिए आने वाले भक्त अपने वाहन टेकारी रोड में पार्क कर सकते हैं।

महिला व पुरुष भक्तों के लिए अलग-अलग क़तार दर्शन के लिए होगी, मंदिर को और आसपास के परिसर को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखा गया है. इसके अलावा पूरे कार्यक्रम को स्थानीय चैनलों पर भी लाइव दिखाया जाएगा. श्री कुलकर्णी ने 29 तारीख को दर्शन के लिए आने वाले भक्तों से अपील की है कि वह दर्शन के लिए आते वक्त फूल माला और प्रसाद आदि अपने साथ ना लाएं इसकी व्यवस्था यहां पर की गई है. उन्होंने बताया कि मंदिर की व्यवस्था में सहकार करने के लिए नागपुर ट्रैफिक पुलिस और नागपुर पुलिस का विशेष सहयोग प्राप्त है. पत्र परिषद में अरुण व्यास, दिलीप सहकार, हरि भालेराव, संजय जोगलेकर, शांति कुमार शर्मा, कृष्ण गोपाल गांधी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *