- Breaking News, धार्मिक , नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : पोद्दारेश्वर राम मंदिर में जलेंगे 1.5 लाख दीये

शंखनाद और शिव मुद्रा का भी होगा नाद

नागपुर समाचार : अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान राम को प्राण प्रतिष्ठा होगी. यह देशोत्सव पोद्दारेश्वर मंदिर में भी बड़े धार्मिक और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. इस अवसर पर श्री पोद्दारेश्वर राम मंदिर की ओर से धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इस उत्सव के लिए मंदिर की ओर से डेढ़ लाख दीपक जलाए जाएंगे. इस दीपक के माध्यम से अयोध्या के मंदिर की प्रतिकृति, राम दरबार, धर्मरक्षक राम की आकृति की प्रस्तुति होगी.

पत्र परिषद में जानकारी देते हुए ट्रस्टी रामकृष्ण पोद्दार ने बताया कि 22 जनवरी को पोद्दारेश्वर राम मंदिर में अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा. वहीं, मंदिर समिति ने सोमवार सुबह 5:30 बजे से धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया है. सुबह भगवान श्री राम का अभिषेक किया जाएगा. इसके बाद सुबह 8 बजे श्रृंगार आरती, भगवान शिव का रुद्राभिषेक, सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ होगा. अयोध्या समारोह का सीधा प्रसारण दोपहर 12 बजे से किया जाएगा. शाम 6:30 बजे से डेढ़ लाख दीपों का दीपोत्सव होगा. मंदिर के गर्भगृह में दीपक की रोशनी में भगवान श्रीराम के दर्शन करवाएं जाएंगे.

108 दीपकों से होगी महाआरती : दोपहर 12:30 बजे 108 दीप ज्योति से महाआरती होगी. वहीं, शाम 6:30 से 7:30 बजे तक पांचजन्य शंख दल के सूरज घुमरे के नेतृत्व में धर्म शंखनाद होगा. शाम 7:30 बजे से 8:30 बजे तक श्री शिवमुद्रा ढोल-ताशा टीम द्वारा प्रदर्शन और आतिशबाजी होगी, वहीं, एक खास आकर्षण है रामायण के वे पात्र जो ज्यादा परिचित नहीं हैं, भगवान श्रीराम के जीवन में ऐसे पात्रों का क्या महत्व है, इस विषय पर विजेंद्र बत्रा शाम 5 बजे प्रस्तुति देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *