- Breaking News, PRESS CONFERENCE, नागपुर समाचार, शिक्षा

नागपुर समाचार : नागपुर के सिंबोसिस स्कूल में नए पाठ्यक्रमों की होगी शुरुआत

सिंबोसिस स्कूल का प्लानिंग आर्किटेक्ट एंड डिजाइन आदि पाठ्यक्रमों का होगा विस्तार

10 जनवरी से पंजीकरण की प्रक्रिया होगी शुरू

नागपुर समाचार :‌ डिजाइन शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी सिंबोसिस स्कूल आफ प्लैनिंग आर्किटेक्चर एंड डिजाइनर 4 साल के स्थानक कार्यक्रम के तहत गेम डिजाइन और एनिमेशन फिल्म डिजाइन नामक दो नवीन शाखाएं शुरू करने जा रहा है जिसमें अधिक मांग वाले पाठ्यक्रम गेम डिजाइन और एनिमेशन फिल्म डिजाइन, डिजाइन शिक्षा आदि का समावेश होगा। ऐसी जानकारी सिंबोसिस की डायरेक्टर डॉ. नंदिनी कुलकर्णी ने एक पत्र परिषद में दी।

डॉ. कुलकर्णी ने आगे बताया कि अपनी प्रतिष्ठा के आधार पर SSPAD में पहले से ही इंटीरियर डिजाइन ग्राफिक हूँ डिजाइन यूजर एक्सपीरियंस डिजाइन के विभाग हैं जिसमें प्रोडक्ट डिजाइन रिटेल डिजाइन फैशन कम्युनिकेशन जैसे विषय शामिल किए गए हैं। उन्होंने बताया कि नागपुर के वाठोड़ा परिसर में स्थित सिंबोसिस स्कूल अपने विद्यार्थियों को पेशेवर और अनुभवी शिक्षक उपलब्ध कराता है जो विद्यार्थियों के भविष्य को निखारने में असीम मदद करते है।

डॉ. नंदिनी कुलकर्णी के अनुसार 10 जनवरी से भावी छात्रों के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो रही है और 23 से 25 अप्रैल के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया में छात्रों के काम को प्रदर्शित करने वाले व्यक्तिगत साक्षात्कार और पोर्टफोलियो प्रस्तुतियां शामिल की जाएगी। मेरिट सूची 2 मई तक घोषित की जाएगी। कार्यक्रम जुलाई के पहले सप्ताह में शुरू होगा। 12 वीं तक शिक्षा प्राप्त या उसके समकक्ष इस वर्ष न्यूनतम 50% अंक के साथ परीक्षा में शामिल हो रहे है। विद्यार्थी इसका हिस्सा बन सकते है। उन्होंने विद्यार्थी और पालकों से अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *