- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : ‘हैं तैयार हम’ लेकिन पांडेय के परिजनों को २५ लाख देने तैयार नहीं!

प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले की वादाखिलाफी को लेकर निष्ठावान कार्यकर्ताओं में रोष

नागपुर समाचार : नागपुर शहर में रहकर कांग्रेस सेवादल की अंतिम सांसों तक सेवा करने वाले तथा राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरात राहुल के साथ झंडा लेकर चलते-चलते हृदयाघात का शिकार हो चुके स्वर्गीय कृष्णकुमार पांडेय की आत्मा निश्चित रूप से अभी भी कराह रही होगी।

८ नवंबर २०२२ के दिन महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले से गुजर रही राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में चलते समय कृष्णकुमार पांडेय की हृदयाघात से मौत हो गई थी और राहुल गांधी की उपस्थिति में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने जोरशोर से घोषणा की थी कि प्रदेश कांग्रेस स्वर्गीय कृष्णकुमार पांडेय के परिजनों को २५ लाख रुपये का मुआवजा देगी लेकिन आज उस घोषणा को एक वर्ष से अधिक समय होने के बाद भी मुआवजा नहीं मिला है।

नाना पटोले की इस वादाखिलाफी को लेकर कांग्रेस के निष्ठावान कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों में जबर्दस्त रोष व्याप्त है और कल नागपुर में चूंकि कांग्रेस की ‘हैं तैयार हम’ रैली आयोजित है, इसमें शिरकत करने आ रहे सोनिया गांधी, कांग्रेसाध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी को तो भी स्वर्गीय पांडेय की शहादत का सम्मान करते हुए पटोले को उनकी ‘उस’ घोषणा की याद दिलाकर सहयोग राशि देने के निर्देश देने चाहिए।

एक कांग्रेसी ने अफसोस जताते हुए कहा कि स्व. पांडेय ने जब भारत जोड़ो यात्रा में अंतिम सांस ली, तब वे भी उनके साथ थे। नाना पटोले की २५ लाख रुपये देने की घोषणा से कई लोगों को अच्छा  लगा था लेकिन एक साल बाद भी स्वर्गीय पाण्डेय के परिवार को किसी भी तरह की मदद नहीं दी गई दी गई तो दिल दुखना स्वाभाविक है। पटोले कोई अपनी जेब से थोड़ी पैसे देने वाले हैं? वे तो प्रदेश कांग्रेस की तिजोरी से यह राशि देंगे। अगर प्रदेश कांग्रेस की तिजोरी खाली है, तो पटोले को सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार कर स्वर्गीय कृष्णकुमार पांडेय के परिजनों से माफी मांगते हुए २५ लाख रु. देने में अक्षम होने की जानकारी देनी चाहिए।

नितिन राउत के थे समर्थक 

स्वर्गीय कृष्णकुमार पांडेय पूर्व मंत्री, विधायक नितिन राउत के कट्टर समर्थक थे। राउत के लिए उन्होंने काफी कार्य किया। कम से कम नितिन राउत को तो भी नागपुर आ रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के कान पर यह बात डालकर स्वर्गीय पांडेय के परिजनों को न्याय दिलाना चाहिए।

राहुल-सोनिया पहुंचें पांडेय के घर 

कांग्रेस के एक वफादार सिपाही ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में अंतिम सांस ली। अब चूंकि राहुल व सोनिया के अलावा प्रियंका गांधी भी कल गुरुवार को नागपुर पहुंच रहे हैं, उन्होंने स्वर्गीय पांडेय के घर पहुंचकर उनके परिजनों को न केवल सांत्वना देनी चाहिए बल्कि २५ लाख का चेक भी उसी समय सौंपना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *