- Breaking News, कोविड-19, नागपुर समाचार, मनपा

नागपुर समाचार : कोरोना जेएन-1 वेरियंट से निपटने के लिए मनपा तैयार

60 साल से अधिक उम्र नागरिकों के लिए बूस्टर डोज, सुरक्षा नियमो का पालन करें 

नागपुर समाचार : कोरोना के जेएन-१ वेरिएंट के संभावित खतरे को देखते हुए नागपुर नगर निगम की पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था तैयार कर‌ ली गई है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा
आयोजित बैठक में प्राप्त निर्देशों के अनुसार, मनपा आयुक्त और प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी ने नगर निगम स्वास्थ्य
विभाग को स्वास्थ्य व्यवस्था तैयार रखने का निर्देश दिया है. उन्होंने नागरिकों से नए वैरिएंट से घबराने के बजाय सतर्क रहने की अपील की।

देश में कोरोना के नए वेरिएंट के मरीज मिल रहे हैं. इस पृष्ठभूमि में श्री. मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी प्रशासनिक निकायों की बैठक की और निर्देश दिये। इसके बाद नागपुर नगर निगम आयुक्त एवं प्रशासक डॉ. चौधरी ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा की और अस्पतालों का हाल जाना। उन्होंने जेएन-वन वेरिएंट के संभावित खतरे को देखते हुए अस्पतालों में आइसोलेशन और ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था तैयार रखने के निर्देश दिए।

आयुक्त ने नागपुर शहर के ६० वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों के लिए नेज़ल बूस्टर खुराक की योजना बनाने का भी निर्देश दिया है। कोरोना के नए वैरिएंट से होने वाले खतरे से बचने के लिए नागरिकों को घबराए बिना सतर्क रहने की जरूरत है।‌ सर्दी, खांसी, बुखार जैसे कोई भी लक्षण होने पर तुरंत डॉक्टरी सलाह लें और जरूरी हो तो कोरोना की जांच कराएं। नागपुर‌ शहर में सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (मेडिकल) और इंदिरा गांधी सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल  (मेयो) में कोरोना परीक्षण केंद्र चल रहे हैं। सके अलावा नागपुर नगर निगम का रीक्षण केंद्र भी जल्द ही शुरू किया जाएगा.

कोरोना के खतरे को देखते हुए नागरिकों से भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाते समय सुरक्षा सावधानी बरतने का आग्रह किया जा रहा है। मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने, सैनिटाइजर का उपयोग करने जैसी आदतों को एक बार पिर से अपनाने का आग्रह किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *