- Breaking News, खेलकुद 

खेल समाचार : आईसीसी ने सेमीफाइनल का शेडूल किया जारी, 15 नवंबर को भारत और नूजीलैंड के बीच मैच

खेल समाचार : एकदिवसीय विश्वकप 2023 से पाकिस्तान बाहर हो गया है। इसी के साथ सेमीफाइनल के लिए चार टीमें फ़ाइनल हो गई है। जिसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड हैं। वहीं टीमें फिक्स होते ही आईसीसी ने सेमीफाइनल का शेडूल जारी कर दिया है। इसके तहत 15 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड को पहला सेमीफइनल खेला जाएगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

आईसीसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, विश्वकप का सेमीफाइनल 15 और 16 नवंबर के बीच होगा। पहला मुकाबला भारत और नूजीलैंड के बीच 15 तारीख को मुंबई के वानखेड़े में खेला जायेगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 16 नवंबर को कोलकाता में दूसरा सेमीफाइनल होगा। वहीं दोनों मैच में जितने वाली टीम 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फ़ाइनल मुकाबला खेलेगी।

ज्ञात हो कि, इस विश्वकप में भारतीय टीम फॉर्म में चल रही है। अगर पूरी प्रतियोगिता की बात करें तो भारत ने आठ मैच खेले हैं, जिसमें सभी मैच भारत ने जीते हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने वाला पहला देश था। वहीं भारत लीग का अपना आखिरी मैच रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा। 

दूसरी बार नूजीलैंड से सामना 

विश्वकप प्रयोगिता में भारत एक बार न्यूजीलैंड को हरा चूका है। 22 अक्टूबर को हुए मैच को भारत ने चार विकेट से जीत लिया था। इसी के साथ वर्ल्डकप इतिहास में भारत ने दो दशक बाद न्यूजीलैंड को हराया। वहीं सेमीफाइनल में दोनों देश दूसरी बार भिड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *