- नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : लंबा-चौड़ा बिजली बिल भेज अपना फायदा देख रहा महावितरण, नया टैरिफ भी लागु

नागपुर समाचार : तीन महीने का एक साथ बिजली बिल आने से चिंता में डूबे उपभोक्ताओं के लिए एक और बुरी खबर है। 1 अप्रैल से लागू नए टैरिफ के हिसाब से बिजली का बिल वसूला जाएगा। इसका सबसे ज्यादा असर उन उपभोक्ताओं पर पड़ेगा, जिनके यहां बिजली की खपत ज्यादा है। इस बीच, बिजली बिल को लेकर लोगों में भारी रोष देखा जा रहा है, जबकि महावितरण का दावा है कि, हर उपभोक्ता को ‘स्लैब बेनिफिट’ दिया जा रहा है।

महावितरण ने एक एप जारी कर उस पर मीटर की रीडिंग सबमिट करने का आह्वान किया था। कई ऐसे उपभोक्ता हैं, जिन्होंने कोशिश तो की, लेकिन एप पर बिल सबमिट नहीं हो सके। जब उपभोक्ता ने बिल पर दिए नंबर पर फोन लगाकर मदद मांगी, तो एक दबाओ 2 दबाओ की सूचना मिलती रही। संबंधित व्यक्ति से बात नहीं होने से कई उपभोक्ता थक-हारकर फोन काट दिया। हेल्पलाइन नंबर पर प्रतिसाद नहीं मिलनेे की अनेक उपभोक्ताओं की शिकायतें हैं।

महावितरण नागपुर के जनसंपर्क अधिकारी अजित इगतपुरीकर ने बताया नया टैरिफ 1 अप्रैल से प्रभावी भले ही एक साथ तीन महीने का बिल भेजा जा रहा है, लेकिन दो महीने तक जो एवरेज बिल भरा गया, उसे कुल बिल से कम किया गया है। स्लैब बेनिफिट सभी उपभोक्ताआें को दिया जा रहा है। 100 तक व 300 यूनिट तक स्लैब का लाभ सभी को दिया जा रहा है। एमईआरसी ने नया टैरिफ लागू किया है और 1 अप्रैल से वह प्रभावी हो गया है। बिल काफी मात्रा में छापे थे, इसलिए हो सकता है यह नया टैरिफ उस पर न हो। नए टैरिफ के अनुसार बिजली के दाम बढ़ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *