- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : अतिवृष्टि से हुए नुकसान का जल्द हो पंचनामा, विभागीय आयुक्त विजयलक्ष्मी बिदरी ने दिया आदेश

विभागीय आयुक्त विजयलक्ष्मी बिदरी ने दिया आदेश

नागपुर समाचार : नागपुर सहित संभाग में बीते हफ्ते हुए हुई जोरदार बारिश के कारण जिले में फसलों को बड़ा नुकसान हुआ है। इसके बाद से किसान लगातार मुआवजा देने की मांग प्रशासन से कर रहे हैं। इसी के मद्दे नजर विभागीय आयुक्त विजयलक्ष्मी बिदरी ने अधिकारीयों को संभाग में भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित फसल क्षति का पंचनामा तत्काल पूरा कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश अधिकारीयों को दिया है। 

सोमवार को बिदरी ने नागपुर स्थित संभागीय कार्यालय सभागार में बारिश से हुई नुकसान को लेकर समीक्षा बैठक की। इस बैठक में कलेक्टर डॉ. विपिन इटनकर, उपायुक्त राजलक्ष्मी शाह, राजस्व उपायुक्त दीपाली मोतियाले, संजय मीना (गढ़चिरौली), राहुल कार्डिले (वर्धा), चिन्मय गोतमारे (गोंदिया), योगेश कुम्भेजकर (भंडारा) और विनय गौड़ा (चंद्रपुर) के जिलाधिकारी भी उपस्थित थे। 

बिदरी ने सभी जिलाधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि आपदा पीड़ितों को प्रशासनिक तंत्र से समय पर मदद मिले। उन्होंने मुख्यमंत्री सौर कृषि वाहिनी, अमृत सरोवरस्थली में वृक्षारोपण और पर्यटकों के लिए सुविधाएं बनाने के साथ-साथ अनुकंपा भर्ती जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिये। बैठक में राजस्व विभाग के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *