- Breaking News, क्राईम खबर , नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : ऑनलाइन गेम के नाम पर व्यापारी से 58 करोड़ की धोखाधड़ी

पुलिस ने आरोपी के ठकानो पर मारी रेड

नागपुर समाचार  : ऑनलाइन गेम के नाम पर सट्टा लगाने और ज्यादा मुनाफा का लालच लेकर शहर के एक व्यापारी से 58 करोड़ रूपये से ज्यादा की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर आरोपी अनंत नवरतन जैन के गोंदिया स्थित ठिकानों पर रेड मारी। जहां पुलिस ने 10 करोड़ से ज्यादा कैश सहित चार किलों से ज्यादा का सोना बरामद हुआ है। फ़िलहाल पैसों की गिनती और सर्च जारी है। वहीं इस मामले में मुख्या आरोपी दुबई फरार हो गया है। पीड़ित शहर के बड़े अनाज व्यापारी हैं। वहीं आरोपी उनका बिजनेस पार्टनर है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को शहर एक एक व्यापारी ने नागपुर पुलिस के साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमे उन्होंने नवंबर 2021 में आरोपी अनंत जैन और उसके साथी द्वारा ऑनलाइन गेम में 24 घंटे बेटिंग कर मुनाफा करने का लालच दिया था। ज्यादा लाभ के लालच में व्यापारी उसमें फंस गया और उसने 2021 से 2023 तक करीब 63 करोड़ रूपये गेम में लगा दिया। हालांकि, शुरुआत में व्यापारी को फायदा हुआ, लेकिन जैसे बाद में उसे घटा होने लाग। सट्टे में हारे पैसे वापस पाने के लिए पीड़ित दोस्तों और रिश्तेदारों से उधर लेकर सट्टा खेलने लाग। लेकिन लगातार वह हारता रहा। 

ऑनलाइन गेम के नाम पर उसके साथ धोखाधड़ी होने के जैसे ही समझ आया उसने आरोपी से अपने पैसे वापस मांगे, लेकिन आरोपी ने पैसे देने के बजाय पीड़ित को जान से मारने की धमकी देकर 40 लाख रूपये की फिरौती मांगी। लगातार हो रहे प्रताड़ना और खुद के साथ हुए 58,42,16,300 रूपये की धोखाधड़ी की शिकायत व्यापारी ने साइबर पुलिस में दर्ज कराई। 

ऑनलाइन गेम में हुई इतनी बड़ी वारदात के सामने आते ही साइबर पुलिस और क्राइम ब्रांच हरकत में आई और रात में ही आरोपी के गोंदिया वाले ठिकाने पर रेड मारी। पुलिस ने आरोपी के घर से 10 करोड़ से ज्यादा की रकम सहित चार किलों सोना बरामद किया। नोटों की गद्दियों को गिनने के लिए बैंक से मशीन मंगवाई गई है। फ़िलहाल नोटों की गिनती जारी है। वहीं रेड के पहले आरोपी अनंत जैन दुबई फरार हो गया था।

आरोपी के देश और विदेशो में एजेंट मौजूद

आरोपी सोन्टू जैन क्रिकेट बुककी का भी काम करता है। आरोपी सोन्टू जैन ने यह गेमिंग एप के लिंक देश के अन्य राज्यों सहित विदेशों में भी अपने एजेंट को दिए हैं जिसके चलते और भी कई लोगों के इस तरह से ठगे जाने का अंदाजा व्यक्त किया जा रहा है। नागपुर क्राइम ब्रांच और साइबर पुलिस ने गोंदिया पुलिस के साथ मिलकर इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया है। आने वाले दिनों में इस मामले में और भी कई लोगों के सामने आने की संभावना पुलिस व्यक्त कर रही है।

मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन

वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए नागपुर पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया कि, “इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। जिसमें क्राइम ब्रांच के अधिकारी भी शामिल है। आरोपी के खिलाफ हमने आईटी, फ्रॉड, फौजदारी सहित विविध धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। शुरूआती जांच में इस एप के माध्यम से अन्य लोगों के साथ भी धोखाधड़ी करने की बात सामने आई है। हालांकि, फ़िलहाल अभी एक ही मामला सामने आया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *