- Breaking News, अपघात, नागपुर समाचार

नागपुर/बुलढाणा समाचार : समृद्धि महामार्ग पर भीषण हादसा, जलकर 26 की मौत

नागपुर  से पुणे जारही बस में लगी आग

नागपुर/बुलढाना समाचार : समृद्धि महामार्ग पर हादसे का दौर जारी है। शनिवार को फिर एक बेहद भीषण हादसा हो गया। जहां तेज रफ्तार बस के सामने का टायर निकल गया। जिससे बस पलट गई और उसमें आग लग गई। इस हादसे में बस में सवर 26 लोगों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। घटना शुक्रवार-शनिवार की रात डेढ़ बजे सिंधखेड़ा राजा के पिंपल गांव के पास हुआ। बस नागपुर से पुणे जारही थी। 

घटाना की जानकारी मिलते ही पुलिस और अग्निशमन विभाग मौके पर पहुंचा और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। बस में 29 यात्रियों सहित बस के तीन कर्मचारी सहित कुल 32 लोग सवार थे। घायलों को इलाज के लिए बुलढाना के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए हैं। बस में सवार यात्रियों के परिजन 7020435954 व टोल फ्री क्र.1077 इसी के साथ 07262242683 पर संपर्क कर सकते हैं। 

विदर्भ ट्रेवल्स की एमएच29 बीई-1819 नागपुर से पुणे जा रही थी। 30 जून को यह बस शाम 5 बजे नागपुर से पुणे के लिए रवाना हुई. 1 जुलाई की रात 1.22 मिनट पर चलती बस का अगला टायर अचानक निकल गया और बस ट्रेवल्स समृद्धि हाईवे पर पुल पर डिवाइडर से टकराकर पलट गई. शुरुआती अनुमान के मुताबिक इसमें 26 यात्रियों की मौत हो गई है. वहीं पांच से ज्यादा लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए बुलढाणा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोपहर के भोजन के लिए यह बस कारंजा में कुछ देर के लिए रुकी। उसके बाद कारंजा के पास इंटरचेंज से समृद्धि हाईवे पुणे की ओर जा रहा थी।

हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. फायर ब्रिगेड की गाड़ी से ट्रैवेल्स ने आग बुझाई। प्रशासन द्वारा यात्रा में मरे यात्रियों के शवों को बाहर निकालने का काम जारी है. इस बीच, सुबह करीब पांच बजे जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कड़ासेन भी मौके पर पहुंच गये हैं. फिलहाल पांच से छह एंबुलेंस, सिंदखेड राजा, किनगांव राजा के साथ-साथ निकटवर्ती पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं। बस में सवार यात्रियों के शव जलकर राख हो चुके हैं। इस कारण किसी की भी पहचान करना मुश्किल है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि डीएनए टेस्ट को लेकर जिला सर्जन से बातचीत की गयी है।

चूंकि यह बस वातानुकूलित है, इसलिए हादसे के बाद बस का दरवाजा जाम हो गया। जिसके कारण यात्री बाहर नहीं निकल सके। हादसे के बाद बस का शीशा टूट जाने से बस चालक और क्लीनर बाहर निकलने में सफल रहे। 

बस में सवार यात्रियों की सूची मंगाई गई पुलिस कंट्रोल रूम ने जानकारी दी है कि इस बस में सवार यात्रियों की सूची नागपुर से मंगाई गई है. लेकिन पुलिस कर्मियों का कहना है कि मृतक की पहचान की पुष्टि के लिए डीएनए टेस्ट के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *