- Breaking News, खेलकुद , नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : विश्वविद्यालय स्पोर्ट्स टूर्नामेंट चयन प्रक्रिया के लिए नागपुर विश्वविद्यालय के 13 खिलाड़ियों का चयन 

नागपुर समाचार : 31वें विश्वविद्यालय स्पोर्ट्स टूर्नामेंट की चयन प्रक्रिया में राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज विश्वविद्यालय के 13 खिलाड़ि को शामिल होने का मौका मिला है। 14 से 16 जून तक केआईआईटी भुवनेश्वर में प्रतियोगिता के लिए चयन परीक्षा आयोजित होगी। ज्ञात हो कि, यह टूर्नामेंट जुलाई महीने में चीन में आयोजित होगी। 

इन खिलाड़ियों का हुआ चयन 

चयन प्रतियोगिता में प्रेरणा कॉलेज के मंगेश गिलुरकर, घनश्याम गायकवाड़, इंदुताई शैरी एजुकेशन कॉलेज के दीपक कुमार और ओजस देवताले तीरंदाजी में भाग लेंगे। इसके अलावा एलएडी महिला कॉलेज की पृथा देकाते और हिस्लॉप कॉलेज की सोफिया सिमन, भार्गवी रामभद बैडमिंटन प्रतियोगिता में शामिल होंगी। एथलेटिक्स में सिहारा आर्ट्स कॉलेज के शादाब पठान और श्री चक्रपाणि आर्ट्स कॉलेज की रिया दोहतारे और तलवारबाजी में श्रुति जोशी व्यक्तिगत वर्ग में भाग लेंगी। डॉ. आदित्य सोनी, आशिक चूते टूर्नामेंट में कोच और गाइड के रूप में खिलाड़ियों के साथ जाएंगे।

चयन परीक्षा में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों का चयन अब तक आयोजित सीनियर नेशनल, जूनियर नेशनल, ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स टूर्नामेंट और खेलो इंडिया स्पोर्ट्स टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। इस चयन परीक्षा से महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों के साथ-साथ स्प्रिंटर्स शादाब पठान, रिया दोहात्रे, अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज ओजस देवताले के वर्ल्ड यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप के लिए चुने जाने की संभावना है।

सभी खिलाड़ी करेंगे अच्छा प्रदर्शन

नागपुर विश्वविद्यालय के खेल निदेशक डॉ. शरद सूर्यवंशी ने कहा, “चयन परीक्षा में भाग लेने वाले विश्वविद्यालय के अन्य खिलाड़ी भी काफी प्रतिभाशाली हैं, इसलिए वे निश्चित रूप से अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *