- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : दिल्ली पब्लिक स्कूल कामठी रोड, नागपुर में अंतर-विद्यालय तैराकी प्रतियोगिता, ‘पूलोमपिक्स 1.0’ संपन्न

नागपुर समाचार : दिल्ली पब्लिक स्कूल कामठी रोड, नागपुर ने 25 मार्च, 2023 को अपने राज्य में पहली बार प्रो-वाइस चेयरपर्सन अंतर्विद्यालयी तैराकी प्रतियोगिता, ‘पूलोमिक्स 1.0’ का आयोजन करके खेलों को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया। आर्ट नैटटोरियम एक इनडोर स्विमिंग पूल जो सभी मानकों पर खरा उतरता है तथा अन्य मापदंडों से मेल खाता है, का दावा करते हुए, विद्यालय ने इस आयोजन के लिए एक आदर्श और सराहनीय दिशा प्रदान की। 

इस आयोजन के सम्मानित मुख्य अतिथि डॉ. संभाजी भोंसले, खेल और शिक्षा के क्षेत्र में एक निपुण व्यक्ति हैं, जो वर्तमान में श्री मथुरादास मोहोता कॉलेज ऑफ साइंस में खेल निदेशक के रूप में कार्यरत हैं, महाराष्ट्र तैराकी संघ के संयुक्त सचिव, महाराष्ट्र के सचिव, नागपुर जिला तैराकी संघ और नागपुर विश्वविद्यालय में तैराकी चयन समिति के अध्यक्ष ने इस अवसर पर अपने अनुभव के ज्ञान तथा खजाने का पिटारा प्रस्तुत किया। इस कार्यक्रम के अवसर पर सुश्री रितु शर्मा, प्रधानाध्यापिका दिल्ली पब्लिक स्कूल कामठी रोड, नागपुर,श्री इंद्रजीत परगनिहा, बरसर, दिल्ली पब्लिक स्कूल कामठी रोड और मिहान, नागपुर, सुश्री निधि यादव, प्रधानाध्यापिका दिल्ली पब्लिक स्कूल मिहान, नागपुर, श्री अमोल रायपुरकर, एनआईएस कोच और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

कुल मिलाकर, 115 तैराकों ने 42 स्पर्धाओं में भाग लिया, जिसमें नागपुर और अन्य शहरों के 48 स्कूलों ने अंडर 10, अंडर 12 और अंडर 14 लड़कों और लड़कियों की श्रेणियों में, 50 मीटर और 100 मीटर फ्रीस्टाइल, ब्रेस्टस्ट्रोक, बैकस्ट्रोक और बटरफ्लाई इवेंट्स में अपने हुनर दिखाए। 

यह आयोजन युवा तैराकों के लिए अपने कौशल और खेल कौशल का प्रदर्शन करने का एक उत्कृष्ट अवसर था। प्रतियोगिता में काँटे की टक्कर थी, और तैराकों ने विजयी होने के लिए खुद को अपनी सीमा तक पहुँचाने के लिए ज़ोर लगा दिया। जैसे ही तैराक समापन रेखा पर पहुँचे, दर्शकों की जय-जयकार और तालियों के साथ वातावरण अद्वितीय बन पड़ा था।

 अनुभवी तैराकी प्रशिक्षकों सहित निर्णायक मंडली छात्रों के प्रदर्शन पर तैराकी की गुणवत्ता से प्रभावित हुए। तैराकों ने उत्कृष्ट तकनीक, गति और धीरज का प्रदर्शन किया, जिससे निर्णायक मंडली का विजेताओं के चयन करने का काम चुनौतीपूर्ण हो गया। 

कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ हुआ, जहाँ विजेताओं को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पदक और प्रमाण पत्र दिए गए। प्रतिभागियों को उनके प्रयास और प्रतिबद्धता के लिए प्रशंसा के प्रतीक के रूप में भागीदारी प्रमाण पत्र भी प्राप्त हुआ। यह आयोजन एक शानदार सफलता थी, और प्रतिभागियों और दर्शकों ने समान रूप से एक अनुकरणीय सुविधा में प्रतियोगिता के एक उत्साहजनक दिन का आनंद लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *