- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : एक ऐसा फैशन शो जिसने दिया है दिव्‍यांग लोगों के समावेश को बढ़ावा

K S PRODUCTION के सूरज कडू और तृप्ति लोनारे द्वारा आयोजित अपने फैशन शो के जरिए, दिव्यांग लोगों के “समावेश और एकीकरण” के बारे में जागरूकता बढ़ाई है।

इंडियास् दिव्यांग ग्लॉमोर, (द रिअल हिरोस् 2023) Mr. Miss. Mrs.& Kids में दिव्यांगो ने सबका दिल जीत लिया।

नागपूर समाचार : मंच के पीछे का वातावरण उत्साह और नर्वस एनर्जी से गुलजार था। फैशन शो के लिए उलटी गिनती शुरू होने के साथ ही आखिरी मिनट के टच अप तक, डिजाइनर और उनके मॉडल सभी एक्‍साइटेड थे। आखिरकार, यह कोई साधारण फैशन शो नहीं था। 7 जनवरी 2022 को सूरज कडू और तृप्ति लोनारे ने दिव्‍यांग लोगों के लिए स्थानीय स्पॉन्सर्स एवं समाजसेवियों के सहयोग से अपना पहला दिव्यांग फैशन शो आयोजित किया. इन फैशन शो का उद्देश्य दिव्‍यांगों के “समावेश और एकीकरण” के बारे में जागरूकता फैलाना है.

समावेश के लिए इस साल की थीम “इंडियाज दिव्यांग ग्लैमोर ” थी, जो हर इंसान के मतभेदों और अद्वितीय क्षमताओं को अपनाने और समाज में उनके समावेश को समान रूप से दर्शाती है. सुंदरता के अपने सतही मापदंडों के लिए जाने जाने वाले इंड्रस्‍टी के लिए, “इंडियाज दिव्यांग ग्लैमोर ” ने कई रूढ़ियों को तोड़ा है। इस फॅशन शो में 50 से भी ज्यादा अपर्धक शामिल हुए।

शो में परीक्षक के रूप में समीर कुमार, श्री कुमार, स्नेहल ढोरे, अमोल वैद्य, वैशाली बागडे थे। मुख्य अतिथि के रूप में दक्षिण नागपूर के विधायक श्री मोहनभाऊ मते, स्नेहल दत्ते (assistant professor symbiosis international university nagpur), अजय शैवाले (psi लक्ष्मी नगर) भारती देशमुख (assistant metro gov. hospital bhandara), वरिष्ठ समाजसेविका श्रीमति ज्योती द्विवेदी, रौशनी हिरणवार उपस्थित रहे। इस शो का सुत्रसंचालक किशोर येळणे (ऍक्टर) और प्राची ढोके ने किया।

कार्यक्रम के मुख्य आयोजक k.s. production के डायरेक्टर सुरज कडू, अंजली चक्रे (co -director), टीम – सुनीता पुसम, यश निकम, अंकुश पुरी, पलक वासनिक, वैष्णवी कुंदे, स्नेहल नागपूरकर , शीतल नंदनवार, योगेश सर, ललिता लोणारे ,सुप्रिया धोके (dress designer) mekover गुलाबशाह शेख, सोनी सिंग, माही करवडे और उनकी टीम थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *