- Breaking News, नागपुर समाचार

मुंबई समाचार : स्कूलो को लेकर राज्य कैबिनेट का बड़ा निर्णय, 1100 करोड़ किए मंजूर

63 हजार से ज्यादा शिक्षक और कर्मचारियों को होगा लाभ

मुंबई समाचार : मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक में राज्य के सरकारी स्कूलो को लेकर बड़ा निर्णय लिया गया। जिसके तहत सरकार ने प्रदेश के स्कूलों को अनुदानित करने का निर्णय लिया है। इसके लिए 1100 करोड़ की राशि को भी मंजूरी दे दी है। इस बात की जानकारी सरकार के प्रवक्ता और मंत्री दीपक केसरकर ने आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

केसरकर ने कहा कि, “कैबिनेट ने सभी स्कूलों और इकाइयों को 20 प्रतिशत तक की सब्सिडी देने का फैसला किया है। जिन स्कूलों को सब्सिडी नहीं है उन्हें 20 प्रतिशत सब्सिडी, 20 प्रतिशत सब्सिडी वाले लोगों को 40 प्रतिशत और 40 प्रतिशत सब्सिडी वाले लोगों को 60 प्रतिशत सब्सिडी देने का निर्णय लिया गया।”

63 हजार से ज्यादा कर्मचारी होंगे लाभान्वित : केसरकर ने कहा कि, “कैबिनेट के इस फैसले से 63 हजार 338 शिक्षक और गैर शिक्षक कर्मचारी लाभान्वित होंगे। इस फैसले से सरकार पर हर साल 1160 करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।” उन्होंने आगे कहा, “इससे शिक्षकों के साथ-साथ शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को भी लाभ होगा और विद्यालयों को 20 प्रतिशत उपदान दिये जाने से राज्य के अनेक विद्यालयों को लाभ होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *