- Breaking News, नागपुर समाचार, बाजार

नागपूर समाचार : फूलों की खुशबू से बाजार में आई बहार

रजनीगंधा, गुलाब और गेंदे का जलवा, नई वैरायटी जिप्सी का भी क्रेज बढ़ा

नागपूर समाचार : शादी का सीजन शुरू होते ही बाजारों में फूलों के कारोबार में तेजी आ गई है. इससे बाजार फूलों की खुशबू से महक उठा है और फूल कारोबारियों के चेहरे भी खिलने लगे हैं. आलम यह है कि शुरुआती सीजन में ही फूलों के कारोबार में चार गुना उछाल देखने को मिल रहा है.

इस माह शादियों की ऐसी मारामारी है कि फूलों की डिमांड और सप्लाई बराबर हो गई है. दीपावली के समय बिकने वाले रेट के मुकाबले अभी रेट काफी कम हो गए है. डिमांड और सप्लाई में तालमेल होने से रेट भी कंट्रोल में है. गुलाब और गेंदे की मांग सबसे अधिक है.

दिल्ली, बेंगलुरु और पुणे से आ रहे फूल : फूल विक्रेता भोला दातारकर ने बताया कि गेंदा, शेवंती, मोगरा लोकल और अन्य फूल दिल्ली, बेंगलुरु, पुणे से मंगाया जा रहा है. जिप्सी फूलों की मांग बढ़ी है. दुल्हन का मेकअप करने वालों में इसका बहुत क्रेज है. यह बेंगलुरु और पुणे से रोज 300 बंडल आ रहे हैं.

रोजाना 50 क्विंटल का कारोबार : नेताजी मार्केट में पुष्प विक्रेता और उत्पादक संघ के अध्यक्ष विजय वंजारी ने बताया कि कट फुलों के रेट में तेजी है, वही लूज फूलों के रेट कम हुए हैं. इस समय गेंदा, नवरंग, शेवंती, ओरकेड, लिलियम, जरबेरा, गुलाब वैरायटी, रजनीगंधा, कुंदन, जिप्सी की आवक है. वहीं शादी एवं अन्य आयोजनों में विभिन्न प्रकार के फूलों के बुके व मोगरे का गजरे भी खास ट्रेंड में हैं. इस सीजन में करीब 40 से 50 क्विंटल तक आवक है.

(सौजन्य – नवभारत न्युज)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *