- Breaking News, नागपुर समाचार, मनोरंजन

नागपुर समाचार : बचपन से ही संगीत की शिक्षा जरूरी : सहायक पुलिस आयुक्त अशोक बागुल

नृत्य व गायन स्पर्धा का फाइनल 4 को नागपुर

नागपुर समाचार : कला अकादमी कल्चरल सेंटर के तत्वावधान में पार्वती नगर स्थित स्नेह भवन में जारी नृत्य एवं गायन स्पर्धा टोटल धमाल में भाग लेने नयी प्रतिभाओं का हुजूम उमड़ रहा है। इसके तीसरे दौर में उभरते कलाकारों ने अपने शानदार प्रदर्शन से समा बांध दिया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सहायक पुलिस आयुक्त अशोक बागुल, कलामंच के संस्थापक नरेंद्र सतीजा, संगीत प्रशिक्षिका शालिनी सिन्हा, नादिया हुसैन की उपस्थिति रही।प्रतियोगियों का मार्गदर्शन करते हुए सतीजा ने कहा कि सफलता का कोई शार्टकट नहीं होता। बेशक आवाज अच्छी होती है लेकिन सुरों का ज्ञान भी जरूरी है। सीखने की कोई उम्र नहीं होती।

कला अकादमी के प्रयासों की सराहना करते हुए बागुल ने कहा कि बचपन से ही संगीत की शिक्षा देनी चाहिए। यह जीवन भर काम आती है क्योंकि संगीत बिना जीवन अधूरा है। उन्होंने बच्चों का सुंदर मार्गदर्शन किया एवं दो गीत भी प्रस्तुत किए। 

कार्यक्रम का संचालन करते हुए निदेशक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि स्पर्धा का फाइनल रविवार 4 दिसंबर को अजनी स्थित मध्य रेल्वे इंस्टीट्यूट ग्राउंड पर आयोजित किया जाएगा।

आभार अनिशा मार्केटिंग की निशा श्रीवास्तव ने माना। कार्यक्रम की सफलतार्थ अनिल भगत, रितुराज मोरे, हरीश राऊत, पियूष अगस्त, कुणाल आनंदम, ज्योति विश्वकर्मा आदि प्रयासरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *