- Breaking News, खेलकुद , नागपुर समाचार

खेल समाचार : सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराया, विश्व विजेता बनने का सपना टूटा

नहीं ले पाई एक भी विकेट, दूसरी बार 10 विकेट से मिली हार

खेल समाचार : टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत को बड़ी शर्मानक हार का सामना करना पड़ा है। गुरुवार को एडिलेड अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया दिया है। भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 169 रन का टारगेट दिया था, जिसे इंग्लैंड ने 16 ओवर में बनाकर मैच को जीत लिया। सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और जोस बटलर के आगे भारतीय गेंदबाज पूरी तरह पस्त नजर आए। दोनों बल्लेबाजों ने 80 और 86 रन की पारी खेली। विश्वकप में यह दूसरी बार है जब भारतीय टीम 10 विकेट से हारी है। 2021 के विश्वकप में भी पाकिस्तान ने भारत को हराया था। 

मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। वहीं बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल केवल चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं कप्तान रोहित शर्मा भी सस्ते में लौट गए, उन्होंने केवल 28 रन ही बनाए। वहीं पूरी सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव इस बार नहीं चले। हालांकि, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। कोहली ने जहां 50 की पारी खेली, वहीं पंड्या ने 33 गेंद में 63 रन बनाएं। दोनों की तूफानी पारी की बदलौत भारत ने 168 रन बनाएं। 

नहीं ले पाई एक भी विकेट : लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद शानदार रही। दोनों सलामी बल्लेबाजों एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए छह ओवर में 63 रन बना लिए। वहीं पवार प्ले समाप्त होने के बाद तो दोनों सलामी बल्लेबाजों के बल्ले ने रन उगलना और तेज कर दिए। इस दौरान भारत के सभी गेंदबाज रन रोकने के लिए तरसते रहे। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 16वे ओवर में मैच जीत लिया। एलेक्स हेल्स ने जहां 80 रन बनायें और बटलर ने 86 रन बनाएं।

दूसरी बार 10 विकेट से मिली हार : विश्वकप में यह दूसरी बार है जब भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का सामना किया है। 2021 के टीट्वेंटी विश्वकप के लीग मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। उस दौरान भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में मैदान में उतरी थी। वहीं 16 सेमीफइनल में यह पहला मौका है जब कोई टीम 10 विकेट से हारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *