- Breaking News

नागपुर समाचार : वीएसएसएस ने मूक बघिर छात्रों के साथ दिवाली मना कर बांटी खुशियां

गोंदिया महिला टीम की सराहनीय सेवा

नागपुर समाचार : वीएसएसएस महाराष्ट्र टीम पूरे महाराष्ट्र में आदर्श प्रस्तुत कर गरीब जरूरतमंद बच्चों के साथ दिवाली मना कर उन्हे खुशियां बांट रहा है। महाराष्ट्र अध्यक्ष प्रताप मोटवानी ने बताया यह एक्टिविटी पूरे महाराष्ट्र में जोर शोर से शुरू है, मुंबई पूना, नांदेड़, उल्हासनगर सहित नागपुर गोंदिया हिंगणघाट में सभी टीमें यह कार्य कर आदर्श प्रस्तुत कर रही है।

मोटवानी ने बताया कि वीएसएसएस गोंदिया महिला टीम की अध्यक्ष कंचन ठकरानी के नेतृत्व में गोंदिया में मंगलम मूक बघिर निवासी शाला में जाकर वहां के छात्र छात्राओं को दीपावली पूर्व सभी बच्चों को मिठाई फटाके, फ्रूट बांट कर उन्हे खुशियां बांटी। कंचन ठकरानी ने बताया कि सभी दीपावली अपने घर परिवार के साथ मनातें है लेकिन ऐसे मूक बघिर बच्चों के साथ कोई भी त्योंहार नहीं मनाता, जब वीएसएसएस महिला टीम के सदसय उनकी शाला में जाकर उन्हें सामग्री दी और उनके साथ केक कांट कर पारावारिक माहौल बनाकर उनके साथ दिन बिताया तो सभी बच्चों के आंखों में खुशी के आंसू आ गए।

अध्यक्ष कंचन ठकरानी ने बताया की महाराष्ट्र अध्यक्ष प्रताप मोटवानी की पावन प्रेरणा से उनकी टीम अलग अलग ऐसी जगहों पर जाकर मानवीय कार्य कर आत्मिक सुख की प्राप्ति कर खुद को सौभाग्यशाली और धन्य मानते है, कंचन ठकरानी ने बताया उनके साथ उनकी टीम में मंगलम मूक बधिर निवासी शाला के बच्चों के साथ मे दिवाली सेलिब्रेशन में कीर्ति रामानी, सोनी मनकानी, प्रीति पृथ्यानी, कीर्ति गंगवानी, हर्षा गंगवानी, निशा भोजवानी, दिव्या भोजवानी भी शामिल हुई और सभी ने बच्चों के साथ खुशी से समय बिताकर आनंद महसूस किया। बच्चों ने भी सभी का आभार मान कर कहा कि दीपावली पर्व में आप के आने से परिवार जैसी खुशी और दीपावली पर्व मनाने का अवसर मिला है बच्चों ने खुश होकर फटाके जलाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *