- Breaking News, क्राईम खबर , नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : नागपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का मामला उजागर, आरोपी से करीब 2 किलोग्राम सोना जब्त किया गया

नागपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का मामला उजागर 

नागपुर समाचार : नागपुर एयरपोर्ट पर फिर एक बार डीआरआई की टीम ने एक यात्री से करीब 2 किलोग्राम सोना जब्त किया है। यह यात्री शारजाह से आने वाली फ्लाइट से नागपुर तड़के एयरपोर्ट पर पहुंचा था। पकड़े गए सोने की कुल कीमत करीब 1 करोड़ रुपये बताई जा रही हैं। शुक्रवार तड़के शारजाह से आने वाली फ्लाइट करीब 4:32 पर पहुंची थी।

इस फ्लाइट में जरीपटका निवासी गौतम सेतिया नामक यात्री भी पहुंचा था। जब उसके पास के सामान की जांच की गई तो उसमें छुपा कर ले जाया जा रहा करीब 2 किलोग्राम सोना बरामद हुआ है। यह यात्री इस सारे सोने को छोटे-छोटे बिस्किट के रूप में लाया था. हालांकि उसके पास दो सोने की चूड़ियां भी मिली हैं जिन्हें चांदी की परत चढ़ाई गई थी ताकि उसके सोना होने का पता ना चल सके। पकड़े गए सोने की कुल कीमत करीब 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

सूत्रों की मानें तो गौतम को एयरपोर्ट पर लेने के लिए एक अन्य युवक भी पहुंचा था परंतु उसकी गिरफ्तारी की भनक लगते ही वह वहां से फरार हो गया।देर शाम तक डीआरआई की टीम ने गौतम के घर पर भी छापेमारी की है।देश में दीपावली पर सोने की बढ़ती मांग को देखते हुए उपराजधानी के सोना तस्कर भी सक्रिय हो जाते हैं।

इसके चलते शाहजहां से 24 कैरेट सोने की खरीदी कर नागपुर लाया जाता है। इस संबंध में डीआरआई के अधिकारियों ने कोई भी जानकारी देने से फिलहाल इनकार किया है। गौरतलब है कि डीआरआई ने 2 महीने पहले भी दो लोगों को सोने की तस्करी करते हुए नागपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *