- Breaking News

आदर्श बहुउद्देशिय शिक्षण संस्था ने हनुमान जयंती पर भव्य महाप्रसाद का आयोजन किया। टुंडा मारोती के मंदिर में किया आयोजन।

नागपुर:- आदर्श बहुउद्देशिय शिक्षण संस्था द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी श्रीरामभक्त हनुमानजी के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में शनिवार 16 अप्रैल को वेलाहरी के समीप वरुड स्थित प्राचीन टुंडा मारोती मन्दिर में भव्य पूजा-अर्चना, भजन एवं महाप्रसाद का आयोजन किया। मंदिर में सुबह से ही दर्शन हेतु भक्तों की कतार लग गई थी। सुबह 9:30 बजे आरती के बाद संस्था द्वारा भक्तो को महाप्रसाद वितरित किया गया। जिस तरह भगवान श्रीराम अपने परम भक्त हनुमानजी के बगैर अधूरे है उसी तरह हनुमानजी भी भक्तो के बिना अधूरे है। भगवान और भक्त के अनोखे बंधन के लिए आज का त्योहार धूमधाम से मनाया जाता है।

        आदर्श बहुउद्देश्यीय शिक्षण संस्था की संस्थापक व सचिव ज्योती द्विवेदी हर वर्ष इस तरह के भव्य आयोजन करती है। संस्था की शिव भजन मंडली ने भजन के दौरान राम भजन, सुंदरकांड व हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।

कार्यक्रम में ज्योती द्विवेदी, आर.पी. शर्मा, द्विवेदी परिवार, तिवारी परिवार, मेश्राम परिवार, टुंडा मारोती मंदिर के सभी ट्रस्टी पदाधिकारी एवं भक्तगण उपस्थित थे। भजन पूजा के बाद सभी भक्तों ने महाप्रसाद का लाभ लिया। महाप्रसाद का आयोजन आदर्श बहुउद्देशिय शिक्षण संस्था द्वारा किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.