- राष्ट्रीय

महाराष्ट्र में कोयला उत्पादन बढ़ने से खत्म होगा बिजली संकट- उद्धव ठाकरे

मुंबई : कोयला खान के मामले में हम दुनिया में चौथे स्थान पर हैं। इसके बावजूद हमें कोयला दूसरे देशों से आयात करना पड़ता है। बिजली उत्पादन में कोयले का विशेष महत्त्व है। यदि हम गुणवत्ता वाले कोयला उत्पादन की अपनी क्षमता का पूरी तरह इस्तेमाल करें  तो बिजली किल्लत की समस्या का भी समाधान हो जाएगा और इससे ग्रामीण क्षेत्रों में भी ज्यादा बिजली सप्लाई हो सकेगी। यह बात मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कही।

श्री ठाकरे वेस्टर्न कोलफिल्ड की ओर से नागपुर के समीप आदासा और मध्यप्रदेश के दो कोयला खान के ऑनलाइन उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे। इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितीन गडकरी, केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री प्रल्हाद जोशी ने भीअपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान भंडारा जिला पालकमंत्री सुनील केदार सहित वेस्टर्न कोलफिल्ड के अधिकारी उपस्थित थे।

महाराष्ट्र में 4 साल में 14 खान होंगे शुरू
इस मौके पर वेस्टर्न कोलफिल्ड के एक अधिकारी ने बताया कि आगामी 4 वर्षों में महाराष्ट्र में 14 नए कोयला खान शुरु होंगे। जिसमें से 3 इस साल शुरु होंगे। इससे 11 हजार 500 करोड़ का निवेश होगा  जिससे करीब 13 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *