- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : विज्ञान के मेले से वैज्ञानिक पैदा होंगे – नितिनजी गडकरी 

रजत जयंती महोत्सव का समापन 

नागपुर समाचार : “खुशी है कि यह अपूर्व विज्ञान मेला का रजत जयंती वर्ष है. मुझे विश्वास है कि यह कार्य और आगे बढ़ता रहेगा. अपनी तरफ से मैं इस कार्य को शक्ति प्रदान करने का प्रयास करूंगा. जगदीशचंद्र बोस जैसे साइंटिस्ट छोटे-छोटे घरों से तैयार होंगे. इस विज्ञान मेला से देश के बड़े साइंटिस्ट पैदा होंगे यह मेरा विश्वास है. उक्त उद्गार केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने व्यक्त किए. गडकरी ने ये संदेश वीडियो के माध्यम से दिया.

एसोसिएशन फॉर रिसर्च एंड ट्रेनिंग इन बेसिक साइंस एजुकेशन, नागपुर महानगर पालिका और विज्ञान प्रसार, भारत सरकार के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित  अपूर्व विज्ञान मेला-2022 आयोजित हुआ है. मंच पर मेला के फाउंडर सुरेश अग्रवाल, विज्ञान प्रसार (भारत सरकार) के डायरेक्टर डॉ. शिक्षकों का माना आभार कार्यक्रम में जे.एल.एम. विद्यापीठ (राजनांदगांव) के सुरजन और सुषमा सुरजन के साथ रघुदीप सिंह को सम्मानित किया गया.

मनपा शालाओं की शिक्षिकाओं नीता गडेकर, नीलिमा अढ़ाऊ, दीप्ति बिस्ट, डॉ. मनीषा मोगलेवार, पुष्पा गावंडे, वंदना चव्हाण, सुनीता झरबडे के प्रयासों का भी जिक्र किया गया. मनपा शिक्षणाधिकारी राजेंद्र पुसेकर ने विभाग और मनपा शालाओं की ओर से एसोसिएशन के प्रति आभार व्यक्त किया. डॉ. नचिकेता शर्मा, धनंजय रावल ने विज्ञान मेला के साथ अपने अनुभव व्यक्त किये. मुकुल पाराशर, एसओए यूनिवर्सिटी के प्रो-वाइस चांसलर डॉ. अमित बनर्जी, एसोसिएशन के कार्याध्यक्ष राजाराम शुक्ल व ब्रह्मानंद स्वाई उपस्थित थे.

शिक्षकों का माना आभार : कार्यक्रम में जे.एल.एम. विद्यापीठ (राजनांदगांव) के सुरजन और सुषमा सुरजन के साथ रघुदीप सिंह को सम्मानित किया गया. मनपा शालाओं की शिक्षिकाओं नीता गडेकर, नीलिमा अढ़ाऊ, दीप्ति बिस्ट, डॉ. मनीषा मोगलेवार, पुष्पा गावंडे, वंदना चव्हाण, सुनीता झरबडे के प्रयासों का भी जिक्र किया गया. मनपा शिक्षणाधिकारी राजेंद्र पुसेकर ने विभाग और मनपा शालाओं की ओर से एसोसिएशन के प्रति आभार व्यक्त किया. डॉ. नचिकेता शर्मा, धनंजय रावल ने विज्ञान मेला के साथ अपने अनुभव व्यक्त किये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *